Rakul Preet Singh Wedding: होने वाली दुल्हनिया से जुड़े इन फैक्ट्स को आप भी जानें

कल का दिन रकुल प्रीत और जैकी भगनानी के लिए बेहद खास होने वाला है। लंबे समय से एक दूसरे को डेट करने के बाद कल दोनों गोवा में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। 

 
Chanchal Singh Thakur
rakul preet singh lesser known movies..

सोशल मीडिया और इंटरनेट में फिलहाल हर कोई रकुल प्रीत और जैकी भगनानी की शादी के बारे में बात कर रहे हैं। लंबे समय से एक दूसरे को डेट करने के बाद कपल अब जिंदगी भर के लिए एक दूसरे के होने वाले हैं। रकुल प्रीत की शादी की सभी तैयारी हो चुकी है, कपल ने अपनी शादी के लिए गोवा को चुना है। फैंस और फॉलोवर्स रकुल और जैकी को दूल्हा-दुल्हन के रूप में देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। इस बीच आज हम आपके लिए रकुल की लाइफ से जुड़ी कुछ लेसर नोन फैक्ट लेकर आए हैं।

नाम में छुपा है पेरेंट्स का नाम

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस के नाम में उनके माता और पिता का नाम छुपा है। बता दें कि रकुल के पिता का नाम राजेंद्र है और माता का नाम कुलविंदर। रकुल के मम्मी-पापा चाहते थे कि दोनों के पहले बच्चे का नाम उनके नाम को मिलाकर रखा जाए, इसलिए दोनों ने एक्ट्रेस का नाम अपने पहले अक्षर को मिलाकर रकुल रखा।

पॉकेट मनी के लिए किया फिल्मों में काम

lesser known facts about rakul preet singh

रकुल ने फिल्म इंडस्ट्री में हिंदू, तमिल और तेलुगु से नहीं बल्कि एक कन्नड़ फिल्म से डेब्यु किया था। जब रकुल मात्र 18 साल की थीं तब उन्होंने पॉकेट मनी के लिए साल 2009 में गिल्ली के साथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया, जिसके बाद रकुल ने अपनी पढ़ाई पूरी की और केराटम और युवान के साथ फिल्मों में वापसी की।

इसे भी पढ़ें: स्ट्रगल के बाद मिली थी पहली फिल्म, जानिए रकुल प्रीत की लाइफ के बारे में कुछ खास बातें 

स्पोर्ट में है लगाव

फिल्मों में अपना बेस्ट देने के अलावा रकुल एक नेशनल प्लेयर भी रह चुकी हैं। बचपन से रकुल का लगाव स्पोर्ट्स की ओर रहा है। एक्ट्रेस को गोल्फ खेलने का बेहद शौक है। इन्होंने टेनिस और कराटे से लेकर घुड़सवारी तक, हर चीज में अपना हाथ आजमाया है।

भरतनाट्यम डांसर हैं रकुल

rakul preet singh life story

जानी-मानी फिटनेस फ्रीक होने के साथ-साथ रकुल एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं। काम से फुर्सत मिलने पर अक्सर वो पारंपरिक कला का अभ्यास करते रहती हैं।

फेमिना मिस इंडिया में लिया था हिस्सा

रकुल प्रीत अपने मॉडलिंग और एक्टिंग के लिए इंडस्ट्री में जानी जाती हैं। इन्होंने साल 2011 में फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया था और पांचवी रनर-अप के रूप में प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी। फिल्मों के अलावा रकुल पढ़ाई में बहुत तेज थी, तभी तो उन्होंने सिनेमा में डेब्यु करने के बाद भी पढ़ाई जारी रखी और पूरी होने के बाद ही दूसरी फिल्मों में काम शुरू किया।

इसे भी पढ़ें: रकुल प्रीत और जैकी भगनानी की शादी में होंगे सख्त नियम,जानें क्या रखी गई थीम

 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से। अपने विचार हमें आर्टिकल के ऊपर कमेंट बॉक्स में जरूर भेजें।

Image Credit Instagram

 

 

Disclaimer