स्ट्रगल के बाद मिली थी पहली फिल्म, जानिए रकुल प्रीत की लाइफ के बारे में कुछ खास बातें

रकुल प्रीत सिंह की शादी कुछ ही दिनों में होने वाली हैं। ऐसे में हम आज आपको उनके संघर्ष के दिनों की बात बताने वाले हैं। 

 

Manisha Verma
rakul preet singh

रकुल प्रीत आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस कई फिल्मों में काम किया है। एक्ट्रेस का बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया में आने का सपना था। अपने सपने को पूरा करने के लिए अभिनेत्री ने काफी हद तक मेहनत की हैं। रकुल का जन्म 10 अक्टूबर 1990 में दिल्ली में हुआ था। वह दिल्ली की रहने वाली हैं। 

रकुल प्रीत सिंह का बचपन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

 

रकुल प्रीत सिंह एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अभिनेत्री ने अपनी स्कूलिंग आर्मी पब्लिक स्कूल से की है। रकुल के पिता कुलविंदर सिंह आर्मी ऑफिसर थे। रकुल ने इस बात का खुद खुलासा किया है कि वह बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। हालांकि उन्हें इंडस्ट्री के बारे में कुछ भी नहीं पता था।

रकुल को मिला कई रिजेक्शन 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

 

रकुल को यह भी नहीं पता था कि उन्हें पहली फिल्म करने के लिए कितने पापड़ बेलने होगे। अभिनेत्री ने साल 2011 में मिस इंडिया में भाग भी लिया था। इस दौरान वह विजेता नहीं थी। इसके बाद वह मुम्बई आई और कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया। लगातार रिजेक्शन मिलने के बाद उन्हें काफी निराशा हुई। हालांकि अभिनेत्री ने हार ना मानने का संकल्प ले रखा था। 

इसे भी पढ़ें: दिखना है सेलेब्रिटी की तरह साड़ी में स्टाइलिश तो रकुलप्रीत सिंह के इन लुक्स को करें ट्राई

रकुल की पहली फिल्म कौन सी थी

साल 2009 में उन्होंने कन्नड़ फिल्म 'गिल्ली' से इंडस्ट्री में आने का मौका मिला था। इसके बाद काफी प्रयास करने के बाद उन्हें साल 2014 में फिल्म 'यारियां' से बॉलीवुड डेब्यू करने का मौका मिला। इस फिल्म के बाद से उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई। इस फिल्म से रकुल को काफी सफलता हासिल हुई। यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। हालांकि इस फिल्म के जरिए अभिनेत्री को आगे काम मिलने लगा। 

इसे भी पढ़ें: Rakul Preet Singh-Jackky Bhagnani Wedding: करोड़ों की मालकिन हैं होने वाली दुल्हनिया रकुल प्रीत सिंह, जानें उनकी नेट वर्थ

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं रकुल 

  • अटैक पार्ट 1
  • दे दे प्यार दे
  • मरजावां
  • अय्यारी
  • यारियां

अगर हमारी स्टोरी से जुड़े आपके सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के नीचे दिए कमेंट बॉक्स में बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।  

 

 

image credit- Instagram

Disclaimer