होने वाली दुल्हनिया रकुल प्रीत सिंह की फिटनेस का सीक्रेट है यह डाइट

जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली रकुल प्रीत सिंह अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। रकुल फिट रहने के लिए किस तरह की डाइट फॉलो करती हैं, इस बारे में वह कई बार बात कर चुकी हैं।

Deepika Bhatnagar
rakul preet singh fitness secret

बॉलीवुड में इन दिनों रकुल प्रीत सिंह-जैकी भगनानी की शादी के चर्चे जोरो पर हैं। रकुल प्रीत सिंह बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं और पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। रकुल प्रीत अपनी एक्टिंग के अलावा, अपनी फिटनेस को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती हैं। वह बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। रकुल अक्सर अपनी डाइट और वर्कआउट के बारे में बात करती हैं। अपने वर्कआउट के वीडियोज वह सोशल मीडिया पर भी शेयर करती हैं। वह फिट रहने के लिए किस डाइट को फॉलो करती हैं, उनके डाइट टिप्स क्या है, इस बारे में एक्ट्रेस ने कई इंटरव्यूज में जिक्र किया है। चलिए आपको बताते हैं रकुल प्रीत सिंह का डाइट सीक्रेट क्या है।

रकुल प्रीत सिंह का डाइट सीक्रेट (Rakul Preet Singh Diet Plan)

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

रकुल प्रीत सिंह बी टाउन की फिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर आइक मी एनिथिंग सेशन्स करती रहती हैं। ऐसे ही एक सेशन के दौरान उनसे एक फैन ने उनकी डाइट के बारे में सवाल किया था। रकुल ने इसके जवाब में कहा था कि डाइट शब्द को अक्सर लोग भूखे रहने से जोड़ते हैं और यह काफी डिप्रेसिंग लगता है। लेकिन मेरी मानें तो फिट रहने के लिए आपको बैलेंस डाइट लेनी चाहिए और एक हेल्दी रूटीन को फॉलो करना चाहिए। इससे फिट रहने और वेट लॉस में मदद मिलती है। वह नो ग्लूटेन और नो डेयरी डाइट फॉलो करती हैं। रकुल अपनी डाइट में घर का खाना जैसी दाल, रोटी और सब्जी लेना पसंद करती हैं और सफेद शुगर व जंक फूड को अवॉइड करती हैं।

बुलेट प्रूफ कॉफी से करती हैं दिन की शुरुआत (Rakul Preet Singh Morning Routine)

bulletproof coffee for diet

रकुल प्रीत सिंह दिन की शुरुआत बुलेट प्रूफ कॉफी से करती हैं। इसके बाद वह जिम जाती हैं। इसे घी कॉफी भी कहा जाता है। गुनगुने पानी में हेल्दी फैट मिलाकर इसे तैयार किया जाता है। हेल्दी फैट के तौर पर आप एमसीटी ऑयल या घी या फिर बिना नमक के बटर या नारियल के तेल का इस्तेमाल किया जाता है। इस कॉफी और रकुल की बैलैंस डाइट के बारे में हमने डाइटिशियन सिमरन कौर से बात की और उन्होंने भी इसे वेट लॉस और सेहतमंद रहने के लिए फायदेमंद माना।

यह भी पढ़ें-  शिल्‍पा की तरह रोजाना करें ये 3 आसन, 2024 में रहेंगी फिट

 

 

अगर आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या है, तो हमें आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बताएं। हम अपने आर्टिकल्स के जरिए आपकी समस्या को हल करने की कोशिश करेंगे।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Image Credit:Instagram

 

Disclaimer