पहली बार पहन रही हैं साड़ी तो इन 5 बातों का रखें ख्याल

किसी खास मौके पर साड़ी पहनने का कर रहा है मन तो इन 5 बातों का रखें ख्याल।

 

Manisha Verma
easy hacks while wearing saree first time

साड़ी पहनना इतना भी आसान नहीं होता है। खासकर तब जब हम पहली बार साड़ी पहन रहे हो। अगर आप भी पहली बार साड़ी पहन रही हैं तो आपको थोड़ी परेशानी होगी। कई बार न चाहते हुए भी किसी कारण हमें साड़ी पहनना ही पड़ता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे पहली बार साड़ी पहन सकती हैं। 

लाइट वेट साड़ी खरीदें

shefali shah card

आपको लाइट वेट साड़ी ही पहनना चाहिए। पहली बार साड़ी पहनते समय आपको भारी साड़ी खरीदने का नहीं सोचना चाहिए। ऐसी साड़ी को पहनने में काफी दिक्कत होती हैं। लाइट वेट साड़ी पहनना काफी आसान होता है। इसके अलावा यह जल्दी खुलती भी नहीं हैं। 

प्लीट्स बनाने समय रखें ध्यान

साड़ी की प्लीट्स बनाने में आपको दिक्कत हो सकती हैं। इसलिए आपको साड़ी खरीदते समय ध्यान रखना होगा कि आप ऐसी साड़ी खरीदें ताकि जिसमें पहले से प्लीट्स बने हो। आजकल बाजार में ऐसी साड़ी भी मिलती हैं। ऐसे में पहली बार साड़ी पहनने में आपको दिक्कत नहीं होगी। 

साड़ी में पिन लगाएं

अगर आपने पहली बार खुद से साड़ी पहनी है तो आपको अपने साड़ी में कई सारे पिन लगाने होगे। ताकि आपका साड़ी किसी भी स्थिति में ना खुलें। पहली बार साड़ी पहनने पर कम अनुभव होने पर आपको हर जगह 2 पिन लगाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: रोजाना पहनने के लिए साड़ी के ये डिजाइंस रहेंगे बेस्ट, देखें तस्वीरें

कॉटन फैब्रिक का साड़ी पहने

अगर आपको मंदिर जाना है तो आपको कॉटन फैब्रिक का साड़ी पहनना चाहिए। इस तरीके की साड़ी पहनने में ज्यादा दिक्कत नहीं आती हैं। ऐसे में कोशिश करें की आप सैटिन जॉर्जेट की साड़ी को ना पहने। 

यह भी पढ़ें: Saree Designs: साड़ी की ये फैंसी डिजाइंस आपको देंगी स्टाइलिश अंदाज, लुक को इस तरह करें रीक्रिएट

पेटीकोट सही चुनें

आपको पेटीकोट सही खरीदना है। कई लोग गलत साइज का पेटीकोट खरीद लेते हैं। ऐसे में यह पहनने के बाद हमें या तो टाइट होता है या फिर काफी ढीला होता है। ऐसे में साड़ी पहनने में आपको दिक्कत हो सकती हैं। 

अगर हमारी स्टोरी से जुड़े आपके सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के नीचे दिए कमेंट बॉक्स में बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।    

image credit- Instagram  

Disclaimer