Kurti Dupatta Tips: कुर्ती लुक को बनाना है स्टाइलिश तो डिफरेंट तरीके से दुपट्टा करें वियर, दिखेंगी सबसे अलग

सूट के साथ अक्सर हम दुपट्टा स्टाइल करते हैं, लेकिन इसे संभालने में दिक्कत आती है, जिसके लिए आर्टिकल में बताए गए तरीके को ट्राई कर सकती हैं।

Mahima Bhatnagar
dupatta in different style tips

Dupatta Style Tips For Women: एथनिक आउटफिट हर कोई पहनना पसंद करता है। किसी को साड़ी वियर करना पसंद होता है तो कोई सूट को स्टाइल करता है। लेकिन आजकल दुपट्टा हर किसी के साथ लिया जाने लगा है। ऐसे में आपका लुक और भी क्लासी और खूबसूरत दिखने लगता है। लेकिन कई बार होता है कि सूट के साथ ली हुई चुन्नी पहनने के बाद संभलने में दिक्कत करती है, जिसकी वजह से हम उसे पहनना छोड़ देते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप यहां बताई गई टिप्स का ध्यान रखें, ताकि दुपट्टे को स्टाइल कर सके।

साइड स्लिंग ड्रेप स्टाइल (Dupatta Style Tips)

Side sling Drape style

अगर आपका सूट प्लाजो वाला है या फिर अनारकली प्लाजो सूट है तो इसके साथ आप साइड स्लिंग स्टाइल में दुपट्टा स्टाइल कर सकती हैं। इसके लिए बस आपको दुपट्टे को थोड़ा नीचे करके कंधे पर पिन करना है और अपने छोड़ देना है, ताकि वो स्लिंग नजर आए। इससे भी आपका लुक अच्छा लगेगा।

सिंगल शोल्डर ड्रेप (Single Shoulder Dupatta Drape)

Sigle shoulder drape style

अगर आप स्ट्रेट कुर्ती वियर कर रही हैं और एलिगेंट के साथ-साथ स्टाइलिश लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो इसके लिए आप दुपट्टे को सिंगल शोल्डर पर ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए आपको बस दुपट्टे को कंधे पर पिन की मदद से सेट करना है। आप चाहें तो इसमें प्लीट्स भी बना सकती हैं वरना आप इसे हाथ पर ही पिन की मदद से सेट कर सकती हैं। (नई दुल्हन के लिए दुपट्टा)

इसे भी पढ़ें: बनारसी से लेकर फुलकारी दुपट्टे को स्टाइल करने के लिए यहां से लें टिप्स

हाथों पर करें दुपट्टा स्टाइल (Dupatta Style Ideas)

Slit cut anarkalis

अगर आपके सूट की नेकलाइन या डिजाइन डीप है तो ऐसे में आप दुपट्टा कंधे पर लेने की बजाए हाथों में ले सकती हैं। इसके लिए आपको दोनों हाथों पर चुन्नी को कैरी करना होगा। इसमें आप चाहे तो इसे पिन से सेट भी कर सकती हैं ताकि ये बार-बार आपके हाथों से निकल न पाए। (वेडिंग लहंगे के साथ दुपट्टा)

आप अगर ऐसे दुपट्टा ड्रेप करेंगी तो खूबसूरत भी लगेंगी, साथ ही आप सबसे अलग नज़र आएं। आप चाहे तो हेड बेंड की तरह भी दुपट्टा स्टाइल कर सकती हैं। इसके अलावा बटरफ्लाई स्टाइल में भी इसे कैरी कर सकती हैं। इससे आप दुपट्टा स्टाइल करने में भी कम्फर्टेबल रहेंगी, साथ ही आपको किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं होगी। 

इसे भी पढ़ें: नई दुल्‍हन के लिए फुलकारी दुपट्टा डिजाइंस देखें

 
 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। अपने विचार हमें आर्टिकल के ऊपर कमेंट बॉक्स में जरूर भेजें।

Image Credit- Libas

Disclaimer