रात को चेहरे पर इस तरह लगाएं चंदन, आएगा ग्लो


Preeti Sharma
20 Feb 2024
www.herzindagi.com

    स्किन पर ज्यादा प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से इसके साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं। वहीं, नेचुरल चीजों से भी चेहरे पर निखार लाया जा सकता है। इसके लिए चंदन बहुत ही फायदेमंद रहेगा। चंदन को रात के समय चेहरे पर लगाने से कई तरह की स्किन संबंधित समस्या को दूर किया जा सकता है। आइए, जानते हैं कैसे-

स्किन करती है ग्लो

    चंदन को चेहरे पर लगाने से चमक बनी रहती है। यह स्किन पर मौजूद दाग धब्बों को कम कर चेहरे को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

मुहांसे दूर करे

    चंदन का इस्तेमाल चेहरे को मुहांसों की समस्या से भी दूर रखता है। इसे लगाने से पिंपल और दाग आसानी से कम किए जा सकते हैं।

टैनिंग दूर करे

    तेज धूप के कारण हमारी स्किन अक्सर डैमेज हो जाती है। यह टैनिंग की समस्या को भी दूर करने में मदद करता है। इसका फेस पैक बनाकर भी लगाया जा सकता है।

चंदन और गुलाब जल मिलाकर लगाएं

    चंदन और गुलाब जल को मिक्स करके चेहरे पर लगाने से पिंपल, छोटे-छोटे दाने आदि को आसानी से दूर किया जा सकता है। यह चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है।

ऑयली स्किन पर चंदन कैसे लगाएं

    अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो इसके लिए मुल्तानी मिट्टी और चंदन पाउडर को आपस में मिक्स कर लें। इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं।

चंदन और दही का फेस पैक

    ड्राई स्किन के लिए 1 चम्मच चंदन, 1 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद के साथ गुलाब जल मिक्स कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो पानी से चेहरे को साफ कर लें।

चंदन और दूध

    ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चंदन पाउडर में दूध मिलाकर इसका पेस्ट बना लें। इसे रात को चेहरे पर करीब 15 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद पानी से साफ कर लें।

    चंदन का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसे आप कई तरीके से लगा सकते हैं। स्टोरी अच्छी लगी है, तो शेयर करें। ऐसी अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com पर।